आज दिनाक 1मई 2017 को शिकागो के शहीदों को जिन्होंने 1886 में अपनी जान का बलिदान देकर हम सभी मज़दूर भाईयो को अपने हक की लड़ाई लड़ना सिखाया उन्ही को याद करकर आज पूरा देश मई दिवस मन रहा है।
इसी उपलक्ष में आज दिल्ली मंडल की हज़रत निज़ामुद्दीन शाखा द्वारा एक गेट मीटिंग का आयोजन कोच केअर सेंटर निज़ामुद्दीन में समय 1:00 बजे रखा जिसमें लगभग 300 से 400 मज़दूरों ने भाग लिया।
जिसका आयोजन शाखा मंत्री श्री आज़ाद सिंह ने किया और इस गेट मीटिंग मे दिल्ली मंडल के मंडल मंत्री का०अनूप शर्मा जी को आमंत्रित किया गया तथा उनके साथ सहायक महामंत्री का० विक्रम सिंह व सहायक मंडल मंत्री का० सुधीर शर्मा भी अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित करने कोच केअर सेन्टर निज़ामुद्दीन पहुंचे।
इस उपलक्ष में मंडल मंत्री श्री अनूप शर्मा ने बताया कि भारत देश मे जिस तरह की मज़दूर विरोधी नीतिया सरकार बना रही है तो वो दिन दूर नही की जब भारत में भी शिकागों की तर्ज पर एक ऐसा आंदोलन होगा जिसे हमारी आने वाली पीढ़ियां याद करेंगी लिकेन उसके लिए हम सबको एक सूत्र में बांधकर रहना होगा जाती के नाम पर कैटेगरी के नाम पर सरकार हमे अलग करना चाहती है , पर हमें उनकी बातों में ना आकर अपने शीर्ष नेतृत्व को मजबूत काना होगा। उन्होंने ये भी बताया कि किस तरह मोदी सरकार ने AIRF के महामंत्री श्री शिव गोपाल मिश्रा जी के आह्वान पर अनिश्चित कालीन हड़ताल को रोकने के लिए 7वे पे कमीशन की कमियो को दूर करने के लिए कमेटियां बनाई ये आप सबकी एकता का ही नतीजा था।
अब जब सभी कमेटियों ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है तो उसमें भी कई खामियां है।
श्री अनूप शर्मा जी ने बताया कि जो रिपोर्ट आई है वह ऐसी है की उस रिपोर्ट को कूड़ेदान में ही डालना चाहिये।
जिसके लिए आपको संघटित होकर एक आर पार की लड़ाई का मन बनाने की आवश्यकता है।
श्री अनूप शर्मा जी ने ये भी बताया कि ये आप सब की ही एकता का नतीजा है कि सरकार रेलवे को निजी हाथों में पूरी तरह से नही बेच पायी यदि आपकी एकता थोड़ी सी भी कमजोर हुई तो सरकार कतई क्षण नही लगाएगी आपको निजी हाथों में देने से।
अंत में श्री विक्रम सिंह जी एवम श्री सुधीर शर्मा ने भी सभा को संबोधित किया।