गोरखपुर में आज AIRF का 93वां वार्षिक अधिवेशन, रेलवे को बचाने के लिए जारी रहेगी लड़ाई: कामरेड शिवगोपाल मिश्र

| November 15, 2017 | Reply

गोरखपुर : आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआइआरएफ) का 93वां वार्षिक अधिवेशन 15 नवंबर से सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में शुरू होगा। तीन दिवसीय अधिवेशन की लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अधिवेशन में देश-विदेश से 20 हजार कर्मी भाग लेंगे। पहले दिन दोपहर तीन बजे खुला अधिवेशन होगा, जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा करेंगे। रेलवे बोर्ड के सदस्य स्टाफ विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।

यह जानकारी एआइआरएफ के राष्ट्रीय महामंत्री शिवगोपाल मिश्र ने दी। वह मंगलवार की शाम रेलवे स्टेडियम में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। अधिवेशन के बारे में विस्तार से प्रकाश डालते हुए उन्होंने बताया कि सुबह 10 बजे से महिला सदस्यों का सम्मेलन होगा। एक बजे से रेलवे स्टेशन से रैली निकाली जाएगी, जो कालीमंदिर, गणोश चौराहा, विश्वविद्यालय चौरा होते हुए रेलवे स्टेडियम में समाप्त हो जाएगी। इसके बाद खुला अधिवेशन होगा। इस बार का अधिवेशन खास होगा।

एआइआरएफ के संयुक्त महामंत्री केएल गुप्त ने 100 वर्ष पूरा कर लिया है। अधिवेशन को ऐतिहासिक बनाया जाएगा। नेपाल की पांच सदस्यीय टीम पहुंच चुकी है। रूस की पांच सदस्यीय टीम के अलावा इंग्लैंड, ओमान आदि देशों से भी कर्मचारी यूनियनों के प्रतिनिधि आ रहे हैं। इसके अलावा इंटरनेशनल ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के महामंत्री स्टीव कार्टन, रेल रोड अरबन ट्रांसपोर्ट के सचिव नोयल कार्ड, आइटीएफ यंग वर्कर्स सेक्शन की प्रधान मिस बेकर खुंदक, आइटीएफ एशिया प्रशांत क्षेत्र के सहायक सचिव संगम त्रिपाठी, एशियन रसियन रेलवे वर्कर्स फेडरेशन के पांच पदाधिकारी सरजे चेरनोव के नेतृत्व में भाग लेंगे।

सैयद मोदी स्टेडियम में एआइआरएफ अधिवेशन की तैयारी

> रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा करेंगे उद्घाटन

         >>विदेशों से भी आएंगे ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधि

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में होगा अधिवेशन अधिवेशन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में आयोजित होगा। रेलवे स्टेडियम पर नजर रखने के लिए पांच ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं। रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी ने मोर्चा संभाल लिया है। तीन दिनों तक स्टेशन से लगायत स्टेडियम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। पूवरेत्तर रेलवे के मुख्य सुरक्षा आयुक्त राजा राम ने खुद सुरक्षा व्यवस्था का जायजा जायजा लिया।

कर्मियों को लेकर पहुंचने लगी हैं स्पेशल ट्रेनें  देशभर से रेलकर्मियों को लेकर स्पेशल गाड़ियां गोरखपुर पहुंचने लगी हैं। गोरखपुर स्टेशन पर दो ट्रेन पहुंच चुकी हैं। 17 जोन से 13 स्पेशल ट्रेनें गोरखपुर आ रही हैं। इसके अलावा विभिन्न ट्रेनों में 40 अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं। रेलकर्मियों को ठहराने और भोजन आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली गई है।

रेलवे को बचाने के लिए जारी रहेगी लड़ाई: शिवगोपाल मिश्र  एआइआरएफ के राष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि रेलवे को बचाने के लिए लड़ाई जारी रहेगी। अधिवेशन में निजीकरण, नई पेंशन योजना, रिक्त पदों पर भर्ती, कर्मचारी कल्याण, सुरक्षित रेलवे आदि मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि रेलवे प्रेस को किसी भी दशा में बंद नहीं होने दिया जाएगा। रेलवे बोर्ड प्रशासनिक पदों पर आइएएस की तैनाती करने का मन बना रहा है, इस सवाल पर कहा कि जिस भी संस्था को आइएएस के हवाले किया गया वह बर्बाद हो गई। रेलवे को जानकार अधिकारी और इंजीनियर ही चलाने में सक्षम हैं।

railway employee

Category: AIRF, Press, Trade Union Activities

Leave a Reply